आईपीएल 2024

IPL 2024 Matches: एक जीत और राजस्थान का प्लेऑफ में एंट्री, सबसे ऊपर है राजस्थान………

आज आईपीएल 2024 का 50वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा.

खेल, IPL 2024 Matches: आज आईपीएल 2024 का 50वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. अब तक कोई भी टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई है. राजीव गांधी स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच को जीतकर संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स आधिकारिक तौर पर प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। राजस्थान 9 मैचों में से 8 जीत दर्ज कर 16 अंकों के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर है। लेकिन अभी तक इसके पहले Q नहीं लिखा गया है. इसके अलावा अभी तक कोई भी टीम आधिकारिक तौर पर टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुई है. ऐसे में राजस्थान रॉयल्स एकमात्र ऐसी टीम है जो मैच जीतते ही प्लेऑफ का टिकट कटा लेगी.

एक हार प्लेऑफ और प्लेऑफ से बाहर

बाकी टीमों के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है. राजस्थान रॉयल्स के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. केकेआर ने 9 में से 6 मैच जीते हैं. लखनऊ सुपर जाइंट्स के भी केकेआर के बराबर अंक हैं लेकिन उसने 10 मैच खेले हैं। अब केकेआर और एलएसजी को यहां से लगातार कुछ और मैच जीतने होंगे, तभी वे टॉप चार में बने रह सकेंगे.

पंजाब किंग्स के खिलाफ अपना घरेलू मैच हारने वाली चेन्नई सुपर किंग्स के 10 मैचों में 10 अंक हैं और वह दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद से पहले चौथे स्थान पर है। इन टीमों के बीच कड़ी टक्कर चल रही है. इसका मतलब है कि एक हार उन्हें नीचे धकेल देगी, जबकि एक जीत उनकी प्लेऑफ़ की उम्मीदों को मजबूत कर देगी। लीग में सभी टीमों को 14-14 मैच खेलने हैं. अगर हैदराबाद राजस्थान को हरा देती है तो वह सीएसके को पछाड़कर टॉप पर पहुंच जाएगी और 12 अंकों के साथ केकेआर और एलएसजी के बराबर हो जाएगी.

पंजाब किंग्स, गुजरात टाइटंस, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हालत खराब है. पंजाब और गुजरात के बराबर 8 अंक हैं जबकि मुंबई और आरसीबी के 6 अंक हैं। ये चारों टीमें अपने 10 मैच खेल चुकी हैं. अगर इनमें से कोई भी टीम यहां से अपने सभी मैच बेहतर नेट-रन रेट के साथ जीतती है और अन्य टीमें लगातार कुछ मैच हार जाती हैं, तो आरसीबी पंजाब, गुजरात और मुंबई के लिए संभावना बन सकती है। लेकिन ये काफी मुश्किल लगता है.

Related Articles

Back to top button